​पुरानीबस्ती पर प्रकाशित सभी ख़बरें सिर्फ अफवाह हैं, किसी भी कुत्ते और बिल्ली से इसका संबंध मात्र एक संयोग माना जाएगा। इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। इसे लिखते समय किसी भी उड़ते हुए पंक्षी को बीट करने से नहीं रोका गया है। यह मजाक है और किसी को आहत करना इसका मकसद नहीं है। यदि आप यहाँ प्रकाशित किसी लेख/व्यंग्य/ख़बर/कविता से आहत होते हैं तो इसे अपने ट्विटर & फेसबुक अकाउंट पर शेयर करें और अन्य लोगों को भी आहत होने का मौका दें।

#व्यंग्य - अल्पसंख्यक - विंडोज मोबाइल

मोदी जी के सरकार में आते ही अल्पसंख्यकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। उदाहरण के लिए आप नोकिया के विंडोज मोबाइल को ले सकते हैं। कांग्रेस सरकार के राज में नोकिया के फोन सबसे अधिक बिकते थे, सिमबियन जैसा कोई प्लेटफार्म नही था। 

२०१४ के चुनावों के पहले नोकिया का सेल गिरने लगा। कट्टर हिंदू ताकतों ने नोकिया का नकारात्मक प्रचार प्रसार किया और दूसरी तरफ एँड्रोइड को हिंदू सोफ्टवेयर साबित करके लोगों को बरगला दिया। कांग्रेस शासन से लेकर भाजपा शासन आने तक विंडोज मोबाइल का सेल ९०% गिर गया।

अपने आप को सेकुलर बताने वालों को नोकिया के अल्पसंख्यक होने के खिलाफ आवाज उठाना चाहिए था परंतु हमेशा की तरह सेकुलर लोग ऊँची शान शौकत दिखाने के लिए ईसाई मोबाइल एप्पल का उपयोग करने लगे। विंडोज मोबाइल की फिक्र किसी को नही है और इंटरनेट हिंदू तो विंडोज मोबाइल पर चुटकुला बनाते हैं।

विंडोज मोबाइल धीरे धीरे विलुप्त होने की कगार पर है और यदि आने वाले पांच सालों में ऐसा हुआ तो मोदी जी को इसका जिम्मेदार माना जाएगा। मोदी जी के भक्त विंडोज मोबाइल के साथ सागरिका घोष जी और राना अय्युब जी की तरह व्यवहार कर रहे हैं जो सेल्फी विथ डॅाटर के विपरीत है।

कल्लू की कहानियों से भी विंडोज मोबाइल का जिक्र खतम हो गया है। चेतन भगत अपने लेखो में विंडोज मोबाइल को चलना है तो चल नहीं तो कटले नही बोलते हैं। राजदिप सरदेसाई की किताब में विंडोज मोबाइल के लेन देन कि बात कही भी नही है। 

रवीश कुमार तो कह रहे हैं विंडोज मोबाइल ब्रह्माण है जिसने सालो से अन्य तबके के मोबाइल का शोषण किया है इसलिए वो उसपर कोई रिपोर्ट नही करेंगे - बाकी जो है सो तो हईय्ये है। वही दूसरी तरफ  पत्रकार तोताराम   ने पता किया है कि विंडोज मोबाइल की बिरादरी का नाम वोटिंग लिस्ट में नहीं हैं इसलिए कोई भी राजनेता उसके साथ खड़ा नहीं हो रहा है और उसकी खबर पर  दूर - दूर तक TRP का चांस नहीं दिखाता इसलिए समाचार वाले भी उसे नहीं दिखायेंगे। बेचारा विंडोज मोबाइल अब भारत की गरीब जनता की तरह राम भरोसे हो चुका है 

नोट - यह लेख विंडोज मोबाइल १३२५ पर लिखा गया है। हम सभी धर्म, जात समुदाय के मोबाइल का सम्मान करते हैं। किसी भी धर्म के मोबाइल को आहत करने का हमारा कोई मकसद नही है।

4 टिप्‍पणियां: