badge पुरानीबस्ती : #हास्य - कुंदरू की खेती पर योगी सरकार ने लगाई रोक - मीडिया ने बताया बड़ा फैसला
चाँद भी कंबल ओढ़े निकला था,सितारे ठिठुर रहें थे,सर्दी बढ़ रही थी,ठंड से बचने के लिए, मुझे भी कुछ रिश्ते जलाने पड़े।

Wednesday, April 5, 2017

#हास्य - कुंदरू की खेती पर योगी सरकार ने लगाई रोक - मीडिया ने बताया बड़ा फैसला

उत्तरप्रदेश की सत्ता संभालते ही योगी सरकार ने पूरे भारत के लिए एक अहम फैसल लेते हुए कुंदरू की खेती पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया है। योगी सरकार के प्रवक्ता ने कहा, "कुंदरू की सब्जी राहुल गाँधी की तरह है, जिसे पसंद कोई नहीं करता लेकिन वो बाज़ार में बिकने के लिए हमेशा पहुँच जाती है।"


आपके लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कुंदरू एकदम बेहया किस्म की प्रजाति है अर्थात इसे उगाने के जरुरत नहीं पड़ती है, यह स्वयं मौका देखकर चौका लगाने के लिए पैदा हो जाती है। कुंदरू की खेती पर रोक लगाकर योगी सरकार जनता में यहाँ संदेश भेजना चाहती है कि वो किसी धर्म और पंथ के लिए नहीं अपितु समाज कल्याण के लिए काम कर रहें हैं। 


हिंदू - मुस्लिम धर्म के लोगों ने हमेशा से कुंदरू के प्रति विरोध दर्ज कराया है और योगी सरकार की इस नीति को उनकी सरकार की एक सफल नीति के रूप में बताया है। मीडिया के लोगों ने इस कदम को सरकार का एक कड़ा फैसला बताया है। जिससे ऑफिस जाने वाले वर्ग में उत्साह वृद्धि होगी जब उन्हें कुंदरू की सब्जी हर दूसरे दिन खाने के डिब्बे में नहीं दी जाएगी। 


कुंदरू की खेती पर रोक लगाने से सिर्फ वो बुद्धिजीवी वर्ग नाराज है जो खाने में पनीर और मुर्गा - मटन के अलावा कोई दूसरी भाजी पसंद नहीं करते हैं। योगी सरकार ने ऐसे लोगों को समाज में वैमनस्य उत्पन्न करने के लिए मन किया है। 

No comments:

Post a Comment

Tricks and Tips