badge पुरानीबस्ती : क्यों टूट गई लाउड स्पीकर की शादी
चाँद भी कंबल ओढ़े निकला था,सितारे ठिठुर रहें थे,सर्दी बढ़ रही थी,ठंड से बचने के लिए, मुझे भी कुछ रिश्ते जलाने पड़े।

Wednesday, April 19, 2017

क्यों टूट गई लाउड स्पीकर की शादी






मुंबई शहर में एक मस्जिद पर लगे हुए लाउड स्पीकर ने उस वक़्त आत्महत्या करने का निर्णय लिया जब उसके होने वाले ससुर ने उसे दहेज़ में एक भी रूपया देने से मना कर दिया। ससुर जी का मानना है कि दामाद लाउड स्पीकर का भविष्य सुप्रीम कोर्ट के फैसले और विवादों के चलते अंधकार में दिख रहा है। और वो तो अब अपनी बेटी हेड फ़ोन बानो के लिए दूसरा रिश्ता भी देख रहें हैं। 






लाउड स्पीकर ने अपनी आत्मकथा का बयान करते हुए कहा - वो पहले संकटमोचन मंदिर के ऊपर लगा था और दिन रात भगवान हनुमान की चालीसा पढ़ता था कि तभी एक दिन हिंदू - मुस्लिम रिश्तों को बढ़ावा देने के लिए, महंत साहब ने उसे उतरवाकर मस्जिद वालों को उपहार में दे दिया। 






मस्जिद पर लगने के बाद, कुछ दिनों तक उसे नई भाषा और नई प्रार्थना सीखने में समय लगा लेकिन वो जल्द ही दिन में पांच बार फर्राटे से अज़ान पढ़ने लगा। अपनी दहशत का बखान करते हुए उसने कहाँ कि यहाँ भी मोचन मंदिर की तरह वो सप्ताह में एक दिन लोगों में अपना भौकाल दिनभर बना कर रखता था। 






उसके ससुर ने उसके इसी भौकाल को देखकर उससे अपनी बेटी हेड फ़ोन बानो का विवाह तय किया था लेकिन पास ही के एक उठाई गिरे स्पीकर ने लोगों में हल्ला कर दिया कि लाउड स्पीकर किसी भी वक़्त मस्जिद से उतारा जा सकता है। लाउड स्पीकर ने बुलंद आवाज में कहा कि, "वो अब धर्म - मजहब से जुड़ गया है इसलिए लोग अपनी जान दे देंगे लेकिन उसपर आँच नहीं आने देंगे।"


​पुरानीबस्ती पर प्रकाशित सभी ख़बरें सिर्फ अफवाह हैं, किसी भी कुत्ते और बिल्ली से इसका संबंध मात्र एक संयोग माना जाएगा। इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। इसे लिखते समय किसी भी उड़ते हुए पंक्षी को बीट करने से नहीं रोका गया है। यह मजाक है और किसी को आहत करना इसका मकसद नहीं है। यदि आप यहाँ प्रकाशित किसी लेख/व्यंग्य/ख़बर/कविता से आहत होते हैं तो इसे अपने ट्विटर & फेसबुक अकाउंट पर शेयर करें और अन्य लोगों को भी आहत होने का मौका दें।

No comments:

Post a Comment

Tricks and Tips